तो, आपने अपना ब्लॉग पहले ही शुरू कर दिया है और आप इससे कुछ पैसे कमाना चाहते हैं।

अपने ब्लॉग से पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका एफिलिएट मार्केटिंग है।

आरंभ करने के लिए, आपको AFFILIATE NETWORKS पर साइन अप करना होगा, प्रचार करने के लिए एक उत्पाद खोजना होगा, अपनी लिंक को पकड़ना होगा, और आप जाने के लिए अच्छे हैं।

यह उससे आसान नहीं हो सकता। और नेटवर्क भुगतान वाले हिस्से पर सब कुछ नियंत्रित करता है, इसलिए आपको अपने कमीशन प्राप्त करने के लिए घोटालों या लंबे समय तक इंतजार करने की ज़रूरत नहीं है, या यदि आप उन्हें सही तरीके से प्राप्त करेंगे।

इस पोस्ट में, आप सहबद्ध नेटवर्क के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने जा रहे हैं और अभी BLOGGERS के लिए उपलब्ध हैं।

AFFILIATE NETWORKS क्या है?



AFFILIATE नेटवर्क्स बिचौलिये हैं जो BLOGGERS (विपणक) को उन कंपनियों से जोड़ते हैं जो उत्पादों को बेचती हैं और अपने उत्पादों के लिए एक सहबद्ध कार्यक्रम की पेशकश करती हैं जहां ब्लॉगर को प्रत्येक बिक्री के लिए एक कमीशन का भुगतान किया जाता है जो इसे चलाता है।

आप एकल डैशबोर्ड से विभिन्न संबद्ध कार्यक्रमों तक पहुँच सकते हैं। आपको अपने सभी उत्पादों को एक डैशबोर्ड से विभिन्न विकल्प देखने, तुलना करने और प्रबंधित करने के लिए मिलते हैं।

वे आपके और व्यवसाय के मालिक के लिए सभी भारी वजन उठाते हैं। वे बिक्री को ट्रैक करते हैं, कमीशन को विभाजित करते हैं, और उन्हें स्वचालित रूप से शिप करते हैं, इसलिए आपको व्यवसाय के मालिकों को यह सब मैन्युअल रूप से करने की प्रतीक्षा नहीं करनी है।

यह सभी के लिए एक जीत की स्थिति है।

BLOGGERS के लिए Best AFFILIATE NETWORKS कोंसे है

अब जब आप जानते हैं कि AFFILIATE NETWORK क्या है, तो आप सोच सकते हैं कि आप किसी को भी जोड़ सकते हैं। बात यह है कि आजकल शुरुआती दिनों के विपरीत कई संबद्ध नेटवर्क हैं, और उनमें से अधिकांश एक-दूसरे से अलग हैं।

इस पोस्ट में, आप शीर्ष सहबद्ध नेटवर्क और उनके द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभों की खोज करने जा रहे हैं, इसलिए आप वह चुन सकते हैं जो आपके लिए एकदम सही है।

1. Shareasale | शेर ऐ सेल

ShareASale की स्थापना 2000 में हुई थी और समय के साथ इसमें मजबूती आई है।
इसमें विभिन्न चिह्नों के लिए अलग-अलग किस्मों के साथ अलग-अलग संबद्ध कार्यक्रम हैं। यह वर्डप्रेस उद्योग के कई बड़े खिलाड़ियों द्वारा विश्वसनीय है, जिसमें WP इंजन और OptinMonster जैसी कंपनियां शामिल हैं।

कई उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद केवल उनके उत्पादों पर उपलब्ध हैं।
और आप तुरंत अपने डैशबोर्ड से उनके नेटवर्क पर उपलब्ध किसी भी उत्पाद पर लागू कर सकते हैं।
भौतिक उत्पाद जैसे सन बास्केट, रीबॉक, एनएफएल शॉप और अन्य उपलब्ध हैं।
और उनकी सेवाओं के बारे में कम शिकायतों के साथ, परिणाम पिछले वर्षों में लगातार बने रहे हैं।
न्यूनतम भुगतान $50 है, और $50 की सीमा पार करने के बाद, आप प्रत्येक माह की 20 तारीख को भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। आप चेक के माध्यम से भुगतान प्राप्त करते हैं, जो कुछ के लिए एक समस्या हो सकती है, विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय उपयोगकर्ताओं के लिए, लेकिन आप भुगतानकर्ता के माध्यम से भी भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।
और यदि आप एक व्यापारी की पेशकश की सेवाएं, भौतिक सामान, SAAS या डिजिटल उत्पाद हैं, तो ShareASale पर विचार करने के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। आपको चीजों को स्थापित करने के लिए $650 का भुगतान करना होगा, और फिर आप जाने के लिए अच्छे हैं।
और यदि आप एक व्यापारी की पेशकश की सेवाएं, भौतिक सामान, SAAS या डिजिटल उत्पाद हैं, तो ShareASale पर विचार करने के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है। आपको चीजों को स्थापित करने के लिए $ 650 अपफ्रंट का भुगतान करना होगा, और फिर आप जाने के लिए अच्छे हैं।


ShareASale क्या है और इससे पैसे कैसे कमाएं, जानिए क्यों ShareASale सबसे अच्छा सहबद्ध नेटवर्क है।

Join | ShareASale

2. Amazon Associates | अमेज़ॅन एसोसिएट्स

Amazon Associates की शुरुआत 1996 में हुई थी और इसे Amazon ने बनाया था। अमेज़ॅन को कौन नहीं जानता है?

यह आपको अमेज़ॅन, भौतिक और डिजिटल उत्पादों पर उपलब्ध उत्पादों तक पहुंच प्रदान करता है, जिससे आपको उनके किसी भी उत्पाद को खरीदने का प्रतिशत मिलता है।

आप प्रचार करने के लिए अपने निपटान में बड़ी संख्या में उत्पादों की कल्पना कर सकते हैं। और अमेज़ॅन के साथ, उद्योग में सबसे बड़ा, आपको उच्च रूपांतरण दर की गारंटी दी जाती है क्योंकि वे सबसे अच्छे होते हैं जब यह लोगों को खरीदारों में बदलने और उन्हें अधिक खरीदने के लिए बनाता है।

हालांकि, आपको बिक्री से केवल कुछ ही प्रतिशत मिलता है, खासकर भौतिक उत्पादों से। इसके अलावा, आपका भुगतान शेड्यूल सबसे अच्छा नहीं है क्योंकि आपको जो कमीशन प्राप्त हुआ है उसे प्राप्त करने के लिए महीने के अंत के 60 दिन बाद इंतजार करना होगा।

आप अलग-अलग तरीकों से भुगतान कर सकते हैं, जिसमें प्रत्यक्ष जमा, अमेज़ॅन उपहार प्रमाण पत्र या मेल में जांच (यदि आप एक अंतरराष्ट्रीय नहीं हैं तो प्रसंस्करण शुल्क $ 15 खर्च होता है)।

तो हां, बहुत से लोग यह नहीं सोचते कि यह सबसे अच्छा है, लेकिन जब से आप लोगों को अपना रास्ता भेज रहे हैं, तो एक छोटा कमीशन क्यों न कमाएं, जो समय के साथ बढ़ता है।

आपको Amazon से पैसे कैसे कमाए इसकी पूरी जानकारी मिल जाएगी। साथ ही, हम यह भी जानते हैं कि हम अपने अमज़ान अफ़लियात की कमाई कैसे बढ़ा सकते हैं।


3. CJ Affiliate | सी॰जे॰


पूर्व में कॉमिशन जंक्शन, CJ Affiliate को 1998 में स्थापित किया गया था, और वे अपने नेटवर्क में बहुत सारे ब्रांड लेकर चलते हैं।

कुछ बड़ी कंपनियों जैसे व्याकरण, GoPro, ओवरस्टॉक और अन्य द्वारा उपयोग किया जाता है। आप अपने डैशबोर्ड से किसी भी व्यापारी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह ShareASale जैसे उत्पादों की एक विस्तृत विविधता प्रदान करता है, और यह वास्तविक समय की निगरानी प्रदान करता है, जिससे आप विश्लेषण देख सकते हैं और तुरंत बदलाव देख सकते हैं।

लेकिन अगर आप 6 महीने के भीतर नहीं बेच पा रहे हैं तो आपका खाता निष्क्रिय कर दिया जाएगा।

न्यूनतम जमा सीधे चेक के लिए $ 50 है या चेक के लिए $ 100 है।

कमियों में से एक डैशबोर्ड थोड़ा जटिल हो सकता है, इसलिए इसे पूरी तरह से समझने के लिए एक महत्वपूर्ण सीखने की अवस्था है। लेकिन इसके अलावा और 6 महीने में बेचने की आपकी क्षमता के बावजूद, आप इस कंपनी के साथ गलत नहीं कर सकते।


4. Rakuten Marketing | राकुटेन विपणन

राकुटेन मार्केटिंग, जिसे पहले लिंकशेयर कहा जाता था, 1996 में स्थापित हुई थी और वॉलमार्ट, बेस्ट बाय, पापा जॉन्स और अन्य जैसे बड़े व्यापारियों के साथ अपने नेटवर्क का उपयोग कर रही थी।

उनके पास CJ और ShareASale की तुलना में केवल 1,000 व्यापारियों वाले व्यापारियों की संख्या कम है।

न्यूनतम भुगतान $ 50 है, और व्यापारियों द्वारा भुगतान किए जाने पर आपको भुगतान मिलता है। आमतौर पर, आपको उस महीने का भुगतान किया जाता है जिसे आपने अपना कमीशन प्राप्त किया था। इसलिए यदि आप इसे मार्च में प्राप्त करते हैं, तो आप मई में अपना कमीशन प्राप्त करेंगे।

आपको सीधे जमा, चेक और पेपाल के माध्यम से भुगतान किया जाता है।

Rakuten एक अरब डॉलर की कंपनी है, और एक विश्वसनीय नाम है।

डैशबोर्ड थोड़ा पुराना हो सकता है, लेकिन इसमें आसान विज्ञापन रोटेशन जैसी अच्छी विशेषताएं हैं


5. Impact Radius | इम्पैक्ट रेडीयस


प्रभाव, जिसे पहले इम्पैक्ट रेडियस कहा जाता था, 2008 में CJ और लीड प्वाइंट की स्थापना करने वाले लोगों द्वारा स्थापित किया गया था।

अधिकांश संबद्ध नेटवर्क के विपरीत, वे विज्ञापनदाता और मीडिया पार्टनर को संवाद करने के लिए डिजिटल मार्केटिंग उत्पादों का एक पूरा सूट और एक सीधा मंच प्रदान करते हैं।

आपको विभिन्न उत्पादों तक पहुंच मिलती है जो आपको धोखाधड़ी का पता लगाने और सत्यापन की समस्याओं को ट्रैक करने में मदद करते हैं, ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केटिंग खर्चों का प्रबंधन करते हैं, और अपने साथी के रिश्तों को ट्रैक करते हैं।

इसमें Adidas, Hostgator, NordVPN और अन्य जैसी कंपनियां हैं।

आप ACH, चेक ($ 5 प्रोसेसिंग शुल्क के साथ), अंतर्राष्ट्रीय बैंक हस्तांतरण और पेपाल के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं।

इसमें पहले बताए गए लोगों की तुलना में ऑफ़र की संख्या कम है, लेकिन आपको बेहतर रिपोर्टिंग और संसाधनों तक पहुंच प्रदान करता है।


6. Viglink | विग्लिंक

Wiglink एक अन्य AFFILIATE नेटवर्क है जिसमें एक ट्विस्ट है, जो कई लोगों के लिए विचार करने के लिए एक बढ़िया विकल्प है, विशेष रूप से वे जो हर नेटवर्क में शामिल होने के बारे में चिंतित हैं और विभिन्न प्लेटफार्मों पर होने की परेशानी नहीं चाहते हैं।

Viglink आपको अपने ब्लॉग पर सामान्य आउटगोइंग लिंक को बदलने में मदद करता है जहां आप अन्य उत्पादों को संबद्ध लिंक से लिंक करते हैं। यदि कोई उस लिंक से खरीदारी करता है, तो आप एक कमीशन कमाते हैं, और वे हर नेटवर्क पर साइन अप करने की आवश्यकता के बिना इसका हिस्सा पाते हैं।

इसलिए, यदि आप अपनी साइट से एक iPhone उत्पाद को लिंक करते हैं, तो वे आपके सहबद्ध लिंक को खोजने के लिए आपको अमेज़ॅन से एक कमीशन भेजते हैं, उदाहरण के लिए, और इसी तरह।

इसे गैर-एसईओ के अनुकूल होने के बारे में चिंता न करें क्योंकि यह जावास्क्रिप्ट का उपयोग करता है जो इसे Google के साथ संगत बनाता है।

आप उनके प्लगइन के साथ शुरू कर सकते हैं, इसलिए आपको आरंभ करने के लिए बहुत काम करने की ज़रूरत नहीं है। आपको पेपाल द्वारा भुगतान किया जाता है, जो पैसे के लिए बहुत बड़ा धन है।

Viglink क्या है और कैसे आप इसकी मदद से ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं, इसकी जानकारी ऑटोमैटिक है।


7. PartnerStack | पार्ट्नर स्टाक


2015 में स्थापित, पार्टनर स्टैक AFFILIATE NETWORK है जो विशेष रूप से एसएएएस कंपनियों के लिए बनाया गया है।
इसमें एवरनोट, फ्रेशबुक, आसन और अन्य जैसे ब्रांड हैं। महान हिस्सा यह है कि आप बिक्री से एक प्रतिशत प्राप्त करते हैं जो आप ड्राइव करने में सक्षम हैं, और उनमें से अधिकांश वार्षिक या मासिक हैं, इसलिए आपको उन उत्पादों से लगातार राजस्व मिलता है जो आमतौर पर उपयोग किए जाते हैं।
यह एक तेज़ आधुनिक रूप है जो तेज़ है।
आपको प्रत्येक उत्पाद को अलग से जुड़ने की आवश्यकता होगी, लेकिन आप उपलब्ध बाज़ार से ऐसा कर सकते हैं। आप उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए लिंक या संपत्ति प्राप्त करने के लिए उत्पादों के बीच आसानी से स्विच कर सकते हैं।
पेआउट पेपाल के साथ है। प्रसंस्करण स्वचालित नहीं है, लेकिन न्यूनतम 25 डॉलर से ऊपर धन प्राप्त होने पर आप अपनी कमाई वापस ले सकते हैं।
दोष यह है कि यह केवल एसएएएस उत्पादों पर केंद्रित है जो हर जगह के लिए एकदम सही नहीं हो सकते हैं।

8. ebay Partner Network | ईबे पार्टनर नेटवर्क

अमेज़ॅन एसोसिएट्स की तरह, ईबे पार्टनर नेटवर्क एक संबद्ध के रूप में ईबे पर उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए बनाया गया है।

कार्यक्रम 2008 में बनाया गया था, हालांकि ईबे की स्थापना 1995 में हुई थी।

और साइट पर उपलब्ध सूचियों की संख्या के साथ, आप कभी भी किसी कंपनी से बढ़ावा देने के लिए भौतिक उत्पादों से बाहर नहीं निकलेंगे जो कई लोग पहले से ही अपने उत्पादों को खरीदने के लिए भरोसा करते हैं।

जब आपका शेष $ 10 से ऊपर होता है, तो आपको मासिक भुगतान किया जाता है, और आपको सीधे जमा और पेपाल के माध्यम से भुगतान किया जा सकता है (जाहिर है क्योंकि उन्होंने इसे हासिल किया है)।

बात यह है कि यह विशेष रूप से ईबे के लिए बनाया गया है जो केवल भौतिक उत्पादों को बेचता है, इसलिए यह हर आला के लिए एकदम सही नहीं हो सकता है। और आप केवल ईबे के राजस्व से श्रेणी से एक प्रतिशत कमाते हैं।

विपक्ष में से एक यह है कि कुकी केवल 24 घंटे तक चलती है, जिसका अर्थ है कि यदि वे उसी दिन उत्पाद खरीदते हैं तो उनकी बिक्री कम हो जाती है।


9. Clickbank | क्लिक बैंक

ClickBank को 1998 में स्थापित किया गया था, और जो कोई भी संबद्ध विपणन में शुरू हुआ, उसे इससे परिचित होना चाहिए।

वे 6 मिलियन से अधिक संबद्ध उत्पादों को बढ़ावा देने की पेशकश करते हैं। उपलब्ध अधिकांश उत्पाद डिजिटल उत्पाद हैं, जिसका अर्थ है ईबे जैसे नेटवर्क पर भौतिक उत्पादों के विपरीत, उच्च कमीशन।

और उत्पादों की विशाल संख्या के कारण, आप अपने आला को बढ़ावा देने के लिए एक उत्पाद पाएंगे।

उनके पास अपने नेटवर्क पर ShareASale जैसे कई बड़े ब्रांड नहीं हैं, इसलिए आपको इसे बढ़ावा देने से पहले उत्पाद को सक्षम करने की आवश्यकता है, जिसे आपको वैसे भी करना चाहिए क्योंकि उत्पादों की गुणवत्ता की गारंटी नहीं है।

अधिकांश व्यापारी बिक्री का अच्छा प्रतिशत प्रदान करते हैं। कई 50-75% बिक्री की पेशकश करते हैं। न्यूनतम भुगतान केवल $ 10 है, और आप साप्ताहिक भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।

आप चेक, वायर ट्रांसफर, डायरेक्ट डिपॉजिट जैसे विभिन्न विकल्पों के माध्यम से भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय उपयोगकर्ता Payoneer का उपयोग कर सकते हैं।


10. Refersion

उद्योग में नए खिलाड़ियों में से एक। यह एक पूर्ण समाधान है जो व्यापार मालिकों को संबद्ध विपणन से संबंधित विभिन्न चीजों में मदद करता है।

यह सहबद्ध भर्ती के साथ मालिकों को साइनअप फॉर्म और संबद्ध प्रबंधन क्षमताओं प्रदान करने में मदद करता है। यह संबद्ध विभाजन के साथ मदद करता है। यह विभिन्न रूपांतरण ट्रिगर प्रदान करता है। यदि आप किसी विशिष्ट सहबद्ध लिंक के बिना इसे भेजने के लिए संभावित खरीदार का ईमेल भेजते हैं, तो आप स्वचालित रूप से भुगतान कर सकते हैं।

एक सहयोगी के रूप में, आप बाज़ार से उनके प्लेटफ़ॉर्म पर किसी भी उत्पाद को साइन अप कर सकते हैं। आमतौर पर, अधिकांश पैसे का भुगतान पेपैल या उपहार कार्ड विकल्पों के माध्यम से किया जाता है।

यह एक काफी नई कंपनी है जो तेजी से बढ़ रही है, इसीलिए इस पोस्ट में इसका उल्लेख किया गया है।



अन्त
अगर आप शुरुआत कर रहे हैं तो सहबद्ध विपणन के माध्यम से पैसा कमाना सबसे अच्छा तरीका है। और व्यापार मालिकों की दया पर परेशानी के बिना पैसे प्राप्त करने के लिए AFFILIATE नेटवर्क के साथ शुरू करना आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

आपको विभिन्न उत्पादों तक पहुंच प्राप्त होगी जिन्हें आप अपने डैशबोर्ड से साइन अप कर सकते हैं और उन्हें तुरंत प्रबंधित कर सकते हैं।

आजकल बाजार में कई सहबद्ध नेटवर्क हैं। कुछ शुरुआती दिनों से आसपास हैं, और कुछ बाजार में नए हैं। इस पोस्ट में, आपने शीर्ष 10 विकल्पों पर विचार किया और उनके लाभों पर विचार किया, इसलिए आप एक पर फैसला कर सकते हैं जो आपके लिए एकदम सही है।

कृपया हमें नीचे कमेंट करके बताएं, आपको यह जानकारी कैसी लगी और कौन सा सहयोगी नेटवर्क आपका सबसे पसंदीदा और क्यू है, या आपको लगता है कि सूची में कोई अन्य संबद्ध नेटवर्क भी शामिल था, तो इसे टिप्पणी में बताएं।