क्या आप जानते है pubg se paise kaise kamaye in hindi 2020 आज हम आपको इस पोस्ट में इसी के बारे में बताने जा रहे है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि PUBG मोबाइल गेम बहुत लोकप्रिय है। आज, हर स्मार्टफोन उपयोगकर्ता इसके बारे में जानता है। PUBG एक वीडियो गेम है जिसने बहुत कम समय में बहुत लोकप्रियता हासिल की है। आज, कई गेमर्स प्यूबी खेलना पसंद करते हैं। वैसे, लोग अक्सर मनोरंजन के लिए इस मोबाइल गेम का उपयोग करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि PUBG खेलते समय आप पैसे भी कमा सकते हैं। हां, आज यह भी संभव है, अब आप PUBG में मनोरंजन का आनंद लेते हुए इससे कुछ पैसे कमा सकते हैं।


इससे पहले, हम आपको बता दें कि PUBG मोबाइल और कंप्यूटर दोनों के लिए मोबाइल में उपलब्ध है जहाँ आप इसे प्ले स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड और खेल सकते हैं। कंप्यूटर पर खेलने के लिए इस गेम को खरीदना पड़ता है। बहुत से लोग हैं जो अपना समय मोबाइल या कंप्यूटर पर पब खेलने में बर्बाद करते हैं। लेकिन ऐसे लोग अपने समय का उपयोग पैसे कमाने के लिए भी कर सकते हैं। अगर आप PUBG भी खेलते हैं, तो आप भी इससे कुछ पैसे कमाना चाहेंगे। इस पोस्ट में आपको PUBG से पैसे कमाने का तरीका बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए काफी मददगार साबित होगा।

PUBG se paise kaise kamaye

आपको बता दें कि PUBG गेम आधिकारिक रूप से आपको पैसा कमाने का मौका नहीं देता है। यह पैसे कमाने वाला ऐप नहीं है। यह सिर्फ आपके मनोरंजन के लिए बनाया गया है। अगर आप इससे पैसे कमाना चाहते हैं, तो आपको थर्ड पार्टी ऐप और वेबसाइट की मदद लेनी होगी।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि PUBG गेम काफी लोकप्रिय हो गया है। ऐसी स्थिति में कई वेबसाइट और ऐप सामने आए हैं जो इससे पैसा कमाने का अवसर प्रदान कर रहे हैं। यदि आप PUBG गेम खेलने के शौकीन हैं, तो आपको नीचे बताए अनुसार पैसे कमाने की कोशिश करनी चाहिए।

आज PUBG केवल एक खेल नहीं है, बल्कि पैसा कमाने का भी एक साधन बन गया है। बहुत से लोग इस में अपना समय बर्बाद करते थे, लेकिन आज वही लोग अपने समय का उपयोग PUBG खेल से पैसा कमाने के लिए कर रहे हैं।

PUBG se paise kamane ke tarike

हालाँकि PUBG से पैसे कमाने के कई तरीके हैं, लेकिन यहाँ इस पोस्ट में हम आपको कुछ मुख्य तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं। आज ज्यादातर लोग पैसा कमाने के लिए इन तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं। पहला टूर्नामेंट वह है जिसमें आप थर्ड पार्टी साइट या ऐप में पैसा लगाकर खेलते हैं। यह थोड़ा जोखिम भरा भी है क्योंकि आज वेबसाइट्स को धोखा देने वालों की कमी नहीं है। इसलिए, जितना संभव हो, रेफरल से प्राप्त धन के साथ टूर्नामेंट में शामिल हों।

यदि आप PUBG से बिना किसी जोखिम के पैसा कमाना चाहते हैं, तो इसके लिए Youtube से बेहतर कोई विकल्प नहीं है, भले ही इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़े, लेकिन आखिरकार आपको इससे अच्छे परिणाम मिलते हैं। अगर आप YouTube पर सफल होते हैं तो आप अपने भविष्य को बेहतर बना सकते हैं।

Tournament se paise kamaye

अब आप सोच रहे होंगे कि इस गेम में टूर्नामेंट कहां से आया। तो बता दें कि इसकी लोकप्रियता को देखते हुए कई वेबसाइट और ऐप सामने आए हैं जिसमें PUBG टूर्नामेंट आयोजित होता है। आप इन टूर्नामेंटों में भाग लेकर पैसे कमा सकते हैं।

इन टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए, आपको कुछ प्रवेश शुल्क देना होगा। इसके साथ आपको रूम आईडी और पासवर्ड दिया जाता है जिसके माध्यम से आप टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं।

इस टूर्नामेंट के तहत, आप जितने लोगों को मारते हैं, उतने ही अधिक पैसे मिलते हैं। मतलब कि आपको प्रति किलो पैसा मिलता है, यह पैसा 10, 20, 40, 50 से कुछ भी हो सकता है। यह आपके टूर्नामेंट पर निर्भर करता है। टूर्नामेंट जितना बड़ा होगा, आप उससे उतने अधिक पैसे कमा सकते हैं।

टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए आपको पहले ऐप डाउनलोड करना होगा। कुछ मुख्य और लोकप्रिय ऐप नीचे दिए गए हैं। आप उनकी आधिकारिक साइट पर जाकर उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं।

1. PlayerZon
2. Gaming monk
3. Gamerz Area

इन अप्प को कैसे उपयोग करना है इसकी जानकारी नीचे दी गयी है।
1. सबसे पहले इनकी साईट या फिर एप्प को डाउनलोड करे इसके बाद इनपर अपना अकाउंट बनाये।
2. अकाउंट बनाने के लिए Name, Mobile no. User id, Gmail id, और Password डालकर लॉगिन करे।
3. लॉग इन होने के बाद आपको इसमें अलग अलग प्राइस और टाइम के हिसाब से टूर्नामेंट देखने को मिलेंगे।
4. टूर्नामेंट में एंट्री की फीस आप खुद से जमा करके PUBG खेल सकते हैं।
5. यदि आपके पास एंट्री फीस नहीं है तो आपको इनमे रेफर करने का ऑप्शन भी मिलता है।
6. आप जितने ज्यादा दोस्तों को यह अप्प रेफर करेंगे आपको उतने ज्यादा पैसे मिलेंगे।
7. रेफर से मिलने वाली मनी से आप टूर्नामेंट में भाग ले सकते है और जीत कर पैसे कमा सकते हैं।
आपको बता दे कि पबजी गेम से पैसे कमाने के लिए इस तरह के टूर्नामेंट का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। जो लोग नार्मल PUBG खेलकर अपना समय बर्बाद करते है उनके लिए यह टूर्नामेंट अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

Youtube par PUBG se paise kamaye

अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं तो आप Youtube वीडियो जरूर देखते होंगे। आपको बता दें कि Youtube आज पैसे कमाने का सबसे अच्छा जरिया बन गया है। इस प्लेटफ़ॉर्म से वीडियो अपलोड करके लाखों लोग पैसा कमा रहे हैं। जहां तक गेमिंग का सवाल है, Youtube ने इसके लिए एक अलग सेक्शन बनाया है।

Youtube के गेमिंग सेक्शन में आपको दुनिया भर के गेमर्स लाइव गेम खेलते हुए मिल जाएंगे। आज Youtube पर हजारों चैनल हैं जहाँ PUBG खेल खेले जाते हैं। आपको अपने खेले गए PUBG Game का एक रिकॉर्डिंग वीडियो Youtube पर अपलोड करना चाहिए।

यदि आप अपलोड किए गए PUBG गेम का वीडियो लोगो पसंद करते हैं। तो आपको इससे सब्सक्राइबर मिलेंगे, एक अच्छा सब्सक्राइबर होने के बाद, आप अपने PUBG गेम को Youtube पर लाइव खेल सकते हैं। इससे आपको लोकप्रियता के साथ बहुत सारा पैसा मिलेगा।

अब आप Youtube पर अपना खुद का गेमिंग चैनल कैसे शुरू कर सकते हैं। उसकी जानकारी आपको खुद Youtube पर मिल जाएगी। इसके लिए आपको Youtube पर Start गेमिंग चैनल सर्च करना होगा। इससे संबंधित हजारों वीडियो YouTube पर मिलेंगे जिनकी मदद से आप अपना चैनल शुरू कर सकते हैं।

तो अब आप PUBG se paise kaise kamaye in hindi के बारे में जान गए होंगे। यह पोस्ट आपको आसान भाषा में जानकारी देने का प्रयास करती है। यदि आपके पास अभी भी कोई प्रश्न या सुझाव है, तो आप टिप्पणी कर सकते हैं। टूर्नामेंट में शामिल होने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। जैसे वह कितना लोकप्रिय है और क्या वह वास्तव में लोगों को भुगतान कर रहा है। आपको उस साइट या ऐप के बारे में जांच करनी चाहिए। टूर्नामेंट में आप पैसा लगाकर खेलते हैं, इसलिए आपको इसमें थोड़ी सावधानी भी बरतनी चाहिए। अगर आप बिना किसी जोखिम के PUBG से पैसा कमाना चाहते हैं, तो आपका YouTube सबसे अच्छा विकल्प होगा। हालाँकि, इसमें आपको बहुत मेहनत करनी होगी।